Youtube Kis Desh Ka Hai यूट्यूब कौन देश का है?

 Youtube Kis Desh Ka Hai:- दोस्तों जैसा के आप जानते हैं के यूट्यूब एक video platform है। इस digital world में youtube को कौन नहीं जानता, आज हर android फ़ोन में आप को यूट्यूब में मिल जायेगा। हर कोई आज यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं। सिर्फ़ लोग यूट्यूब देखते ही नहीं बल्कि आज लोग यूट्यूब के ज़रिये लाखों करोड़ो कमा रहे हैं।

Youtube Kis Desh Ka Hai

जब आप यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं या वीडियो बनाते है तो ये सवाल आप के दिमाग़ में ज़रूर आता होगा के Youtube Kis Desh Ka Hai. यूट्यूब किस देश का है।

Youtube कब बनाया गया, यूट्यूब का फिलहाल मालिक कौन है या फिर ये सवाल भी आप के ज़हन में आ सकता है के यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएँ? अगर आप के मन में भी ऐसे सवाल है तो आप इस आर्टिकल को ज़रूर पढ़े आप के सारे doubt इस आर्टिकल के पढ़ने से दूर हो जायेगा।

हम ने नीचे दिए गए Scheduled में short में youtube के बारे में बताया है।

कंपनी का नाम

 

YouTube

Mother company

 

गूगल, अल्फाबेट कंपनी

Industry

 

विडिओ होस्टिंग सेवा

यूट्यूब की स्थापना

 

18 फरसैन 2004

यूट्यूब की स्थापना की जगह

 

ब्रूनो में वरी

यूट्यूब कंपनी के मालिक

 

Larry Page और Sergey Brin

ऑफिशल वेबसाइट

 

www. youtube. com

CEO

 

Susan Diane Wojcicki (सुसान वोजसिकी)

यूट्यूब के संस्थापक

 

जावेद करीम, स्टीव चैन, चाड हर्ले

यूट्यूब में कार्यरत कर्मचारी

 

2000+

यूट्यूब क्या है? Youtube in Hindi

वैसे तो यूट्यूब को आप जानते ही होंगे लेकिन फिर भी मई आप को यूट्यूब से रिलेटेड कुछ इम्पोर्टेन्ट बातें बताना चाहता हूँ। जिसे आप को ज़रूर जानना चाहिए। सबसे पहली बात तो ये है के यूट्यूब एक video platform है जहाँ video देखा जाता है लेकिन आप चाहे तो आप अपनी ख़ुद की वीडियो यूट्यूब में डाल सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

आज के समय में दुनिया का सब से बड़ा video प्लेटफार्म youtube है और सब से ज़ियादा यूट्यूब पर वीडियो देखा जाता है। जहा लोग लाखों में वीडियो अपलोड करते हैं और साथ ही साथ अच्छे खासे पैसे भी कमाते हैं। यूट्यूब तो अब लोगों का एक रोज़गार भी बन गया है। Youtube google के बाद दुन्या का सब से बड़ा सर्च इंजन है।

यूट्यूब किस देश की कंपनी है? Youtube Kis Desh Ka Hai

Youtube Kis Desh Ki Company Hai–अभी फिलहाल तो यूट्यूब अमेरिका की कंपनी हो गयी है यानी यूट्यूब गूगल का ही एक प्रोडक्ट है। क्योंकि गूगल कंपनी नई 1.65 billion में खरीद लिया था मतलब यूट्यूब का मालिक अब गूगल है और गूगल तो अमेरिका का कंपनी है इस हिसाब से यूट्यूब भी अमेरिका की कंपनी हुई.

यूट्यूब का मालिक कौन है? Youtube Ka Malik Kaun Hai

First of all Paypal में काम करने वाले 3 कर्मचारियों नें मिलकर 2004 में यूट्यूब को बनाया था जिसका नाम जावेद करीम, चाड हर्ले, स्टीव चैन’ था। उस वक़्त youtube के malik वह तीन लोग ही थे। लेकिन-लेकिन बाद में 1.65 बिलियन डॉलर देकर सन् 2006 में गूगल नें यूट्यूब को खरीद लिया था। मतलब अब यूट्यूब के मालिक Larry Page और Sergey Brin हैं जो की गूगल कंपनी के भी मालिक हैं।

यूट्यूब पर सबसे फेमस कौन हैं?

Youtube Par Sabse Jyada Famous Kaun Hai–दोस्तों, ये जान कर आप को बहुत ख़ुशी होगी के यूट्यूब यह जानकर आपको ख़ुशी होगी की वर्तमान समय में पूरी दुनिया में यूट्यूब पर सबसे ज़्यादा famous india का यूट्यूब चैनल T Series है जिसका subscriber इस वक़्त 180 Million से भी ज़्यादा हैं

यूट्यूब कब बना था?

यूट्यूब की शुरुआत 2004 हुआ था जिसको Paypal में काम करने वाले 3 employe Jawed Karim, Steve Chen, Chad Hurley ने मिल कर बनाया था।

यूट्यूब का सीईओ कौन हैं?

Youtube Ka CEO Kaun Hai– Susan Wojcicki सन् 2014 में Youtube का CEO बानी और तब से लेकर आज तक Susan Diane Wojcicki ही यूट्यूब के सीईओ बनी हुई है।

यूट्यूब का मुख्यालय कहाँ है?

Youtube का मुख्यालय सैन ब्रुनो, कैलिफोर्निया, America में है।

Youtube Kis Desh Ka Hai

यूट्यूब से जुड़े प्रश्नोंत्तर

यूट्यूब का जनम कब हुआ था

आज से तक़रीबन 16 साल पहले फरवरी में सन् 2004 में हुई थी।

अब यूट्यूब का असली मालिक कौन है?

वैसे तो यूट्यूब को 3 employ ने मिलकर बनाया था लेकिन जब से google कंपनी ने यूट्यूब को ख़रीदा तब से गूगल ही उसका असली मालिक बन गया। मतलब अब यूट्यूब का असली मालिक गूगल (Larry Page और Sergey Brin) ही है।

यूट्यूब को किसने बनाया था?

Youtube Ko Kisne Banaya Tha– 3 कर्मचारी (‘चाड हर्ले, जावेद करीम, स्टीव चैन’) नें मिलकर यूट्यूब को बनाया था जो Paypal में काम करते थे।

यूट्यूब कौन-सी कंट्री का ऐप है?। यूट्यूब कौन देश का है?

You tube kis desh ka app hai–यूट्यूब अमेरिका देश की ऐप है।

यूट्यूब पर कितना पैसा मिलता है?

अगर कोई यूट्यूब पर पैसे कामना चाहता है तो सब से पहले उसे एक यूट्यूब चैनल बनाना पड़ेगा जो बिलकुल free है। उसके बाद जिस topic पर भी video बनाना चाहता है उस पर daily videos डालना पड़ेगा और जब यूट्यूब की जानिब से video aproved हो जायेगा तो youtube पैसे देना शुरू कर देता है।

यूट्यूब पर सबसे ज़्यादा क्या सर्च होता है?

यूट्यूब पर सबसे ज़्यादा Movies सर्च की जाती है।

यूट्यूब कंपनी में कितने लोग काम करते हैं?

Youtube Kaun Se Desh Ka Hai–आज के समय में यूट्यूब कंपनी में 2000 से भी ज़्यादा कर्मचारी कार्यरत हैं।

Youtube App Kis Desh Ka Hai– आखरी शब्द

दोस्तों मैं उम्मीद है कि यह आर्टिकल (Youtube Kis Desh Ka App Hai) आप लोगों को पसंद आया होगा और आप के सब सवालों के जवाब भी मिल गया होगा। दोस्तों आप इस पोस्ट (Youtube Kis Country Ka App Hai) को अपने दोस्तों और फॅमिली के साथ शेयर ज़रूर करना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.