Sharechat App Kis Desh Ka Hai शेयर चैट एप्प किस देश का है

Sharechat App Kis Desh Ka Hai

Sharechat App Kis Desh Ka Hai हेलो दोस्तों, हमारे website Mumtaz Hindi Tech में आपका स्वागत है। दोस्तों आज मैं आप के लिए बहुत interesting टॉपिक लेके आया हूँ जिस के बारे में काफ़ी लोग google में Search करते रहते है कि शेयर चैट क्या है? शेयरचैट किस देश का ऐप है, शेयरचैट का मालिक कौन है। Sharechat कहाँ का app है? Sharechat kis desh ka app hai.
तो दोस्तों आज मैं इन सारे सवालों जवाब इस आर्टिकल में देने वाला हूँ अगर आप भी जानना चाहते हैं तो आर्टिकल पूरा पढ़ें और ध्यान से पढ़ें।
 

Sharechat App क्या है?

Sharechat India का एक सोशल मीडिया एप्लिकेशन है जो आपको अजनबी Users के साथ वीडियो, चुटकुले, गाने share करने की अनुमति देता है। इस एप्लिकेशन के साथ, आप short वीडियो देख सकते हैं, संदेश भेज सकते हैं और अनुभव share कर सकते हैं। दोस्तों डाउनलोड करने के बाद आप इन्हें अपने WhatsApp Status के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यहाँ आप अपने सभी स्टेटस वीडियो देख सकते हैं।

दोस्त यह अंग्रेज़ी में नहीं है लेकिन आपको यह कई भारतीय भाषाओं में मिल जाएगा। यह आपको अंग्रेज़ी के अलावा अन्य भाषाओं में साझा करने की अनुमति देता है, जैसे भोजपुरी और छत्तीसगढ़ी, जो इस प्रकार के ऐप में बहुत कम में ही देखने को मिलता है।

उनके 40 लाख एक्टिव यूजर्स रोजाना करीब 2 लाख पोस्ट शेयर करते हैं। इस में Good Morning messages, jokes और चुटकुले वगैरह भी आप को मिल जायेंगे। वीडियो, समाचार आदि भी पोस्ट किए जाते हैं। कंपनी को 36 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है। Funding के इस दौर में, वह और अधिक जुटाने की योजना बना रहा है।

शेयर चैट एप्प किस देश का है

share chat kis desh ka hai. दोस्त क्या आप जानते है कि शेयरचैट किस देश की कंपनी है? क्योंकि आपको चीन की अप्प को अपने फ़ोन में यूज़ नहीं करना है, दोस्तों, क्या आप को मालूम है के ShareChat किस देश का अप्प है? sharechat kis desh ka hai. क्योंकि आपको अपने फ़ोन के लिए चीनी एप्लिकेशन डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है,

इस वज़ह से, आप इस लेख में जानकारी के लिए खोज रहे हैं कि शेयरचैट किस कंपनी से सम्बंधित है: शेयरचैट कौन से देश का अप्प है? तो दोस्तों, मूल रूप से, यह हमारे देश भारत का ऐप है। इसे कुछ भारतीय दोस्तों ने मिल कर बनाया था और अब प्ले स्टोर पर इसके लाखों डाउनलोड हैं।

तीन दोस्तों ने एक साथ शेयर चैट शुरू की। फरीद ने इसकी शुरुआत भानु सिंह और अंकुश सचदेवा, उनके दो IIT सहयोगियों के साथ की। भारत में, वह अपना ख़ुद का सोशल नेटवर्क बनाना चाहता था।

शेयरचैट आप के सीटीओ भानू प्रताप सिंह हैं और फरीद अहसाान सीईओ हैं और sharechat के प्रोडक्ट ऑफिसर अंकुश सचदेवा जी हैं। शेयर चैट में वर्तमान में 50 कर्मचारी हैं, जिनमें से 18 डेवलपर हैं। बैंगलोर शेयरचैट का मुख्यालय है।

शेयरचैट का मालिक कौन है share chat owner name

sharechat ka malik kaun hai. शेयरचैट मालिकी Mohalla Tech Pvt Ltd के पास है जिसे तीन भारतीय citizen अंकुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फरीद अहसान ने बनाया है। यह Android और IOS के लिए बनाया गया है और इसे 15 से अधिक भाषाओं में भी डाउनलोड किया जा सकता है।

Sharechat App Kis Desh Ka Hai

तीन भारतीय नागरिकों अंकुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फरीद अहसन के ज़रिये Own किये जाने वाले Mohalla Tech Pvt Ltd ने share chat अप्प बनाया। ऐप को एंड्रॉइड और आईओएस के लिए डाउनलोड किया जा सकता है और इसका 15 से अधिक भाषाओं में अनुवाद किया गया है। क्या आप जानना चाहते हैं के Helo अप्प किस देश का है.

शेयरचैट कब लांच हुआ?

इस अप्प अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया, यह ऐप बैंगलोर, भारत में स्थित है और इसके सीईओ अंकुश सचदेवा हैं। आपको बता दें कि इस ऐप को अब तक 10 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसकी रेटिंग 4.3 है।

शेयरचैट एक ऐसा ऐप है जिसके कई फायदे हैं।

शेयरचैट एप के इस्तेमाल से आप ज्ञान भी प्राप्त कर सकते हैं। जोक्स पढ़कर, वीडियो देखकर या शेयर करके आप अपने मन को खुश कर सकते हैं। अगर आप Facebook, Blogs और Business का प्रचार की सोच रहे हैं तो आप sharechat आप का बे झिझक इस्तेमाल कर सकते है।

ब्लॉग, business या फ़ेसबुक पेज को promote (प्रचारित) करने के लिए, Sharechat से अच्छा विकल्प और कुछ नहीं हो सकता, शेयरचैट ऐप सबसे अच्छा है। यह आपकी बहुत मदद कर सकता है।

शेयर चैट डाउनलोड करना है कैसे करें?

Sharechat अप्प को डाउनलोड करने के लिए आप को स्मार्टफोन के प्ले स्टोर से सर्च करना होगा वहा आप को शेयर चैट को install करने का green button दिखाई देगा आप उसके क्लिक करके sharechat अप्प डाउनलोड कर सकते है। हम यहाँ आप को एक लिंक दे रहे है आप चाहे तो यहाँ से भी sharechat अप्प डाउनलोड कर सकते हैं Click Here To Download Sharechat.

sharechat का यूज कैसे करें।

इससे पहले कि आप इसका उपयोग कर सकें, इस ऐप को पहले डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। शेयरचैट एप का साइज 1.7 एमबी है। शेयरचैट सर्च करके शेयरचैट को सीधे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसे इंस्टॉल करने के बाद शेयरचैट खोलें और इसे वेरीफाई करें।

Sharechat App Kis Desh Ka Hai

स्टेप 1

सबसे पहले app को खोलने के बाद भाषा सेलेक्ट करना होगा। जिस भाषा में app बनानी है। उस भाषा को सेलेक्ट करें। ऐप ओपन करने के बाद आपको सबसे पहले भाषा को select करना होगा। जिस भाषा में ऐप को use करना है उसी भाषा को select करें।

स्टेप 2

  1. कृपया पहले बॉक्स में अपना नाम दर्ज करें।

  2. यहाँ आपको मोबाइल नंबर डालना होगा।

  3. कृपया Gender बॉक्स को चेक करें।

  4. अगर आप चाहते हैं कि लोग आप का पोस्ट देखें तो यहाँ टिक करें।

  5. अब सबमिट बटन पर क्लिक करें।

 

जब आप सबमिट का बटन दबाएंगे तो आप मोबाइल पर एक कोड जायेगा आप वह कोड डाल कर verify कर दे। आपका शेयरचैट account बनाना अब complete हो गया है। अब आप जैसे चाहे sharechat अप्प use कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़े:- Hike अप्प किस देश का है

Sharechat के फीचर्स

Sharechat एप्लिकेशन की चैट सुविधा आपको विभिन्न Online Groups में जोड़ने की अनुमति देती है, जिससे आप Voice मैसेजिंग के माध्यम से किसी भी Group में शामिल हो सकते हैं, ये अप्प दोस्तों से chating करने और अपने parents से बातचीत कीसुविधा भी प्रदान करता है।

Moj Lite

Moj lite, एक नया शेयरचैट एप्लिकेशन फीचर है, जिसे शेयरचैट में Add किया गया है अगर आपके पास Moj नहीं है तो भी आप Tiktok के जैसे छोटे वीडियो देख सकते हैं आप शेयरचैट में सभी वीडियो देख सकते हैं। आप को बता देते है के हमारी कंपनी, Mohalla Tech Private Limited ने Moj एप्लिकेशन बनाया, जो छोटा वीडियो बनाने वाला सोशल मीडिया एप्लिकेशन प्लेटफॉर्म है।

Share chat की कुछ ख़ास बातें

उनके पास 17 Projects थीं और उनमें से 14 Fail हो गयी उन्होंने Forbes की Under 30 की List में भी जगह बनाई है। वे पिछले छह साल से एक साथ काम कर रहे हैं। जैसे-जैसे समय बीतता गया, दोनों बिजनेस पार्टनर बन गए और उनकी दोस्ती गहरी हो गई। 

 

उन्होंने 17 Projects पर एक साथ काम किया, जिनमें से 14 असफल रहे। यह उनकी 15 वीं परियोजना के दौरान था कि उनकी एक योजना पूरी हुई। पिछले प्रयास में, वह इस बात पर बहस करना चाहते थे कि बॉलीवुड में कौन नंबर 1 खान है, लेकिन यह परियोजना भी विफल रही।

Sharechat का बड़ा competitor फ़ेसबुक

भारत में फ़ेसबुक के 240 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। अमेरिका में इसके 240 मिलियन यूजर्स हैं। क्या फ़ेसबुक उनके सपनों को तोड़ सकता है? फ़ेसबुक पर स्थानीय भाषा में विकल्पों की कमी के कारण, तीनों का मानना है कि वे survive कर सकते हैं।

Sharechat App Kis Desh Ka Hai

चैट फाइट से उनलोगों ने आइडिया लिया

उन्हें 32, 000 ऐसे लोग मिले जो इस चैट फाइट के दौरान केवल अपनी स्थानीय भाषा में चैट करना चाहते थे। मिदनापुर में एक रिटायर्ड प्रोफेसर अपनी भाषा में बात चित करने का तरीक़ा ढूँढ रहे थे। उनके जैसे और भी बहुत से लोग हैं जो चाहते हैं कि वे अपनी भाषा बात चित कर सकें। भारत में भी स्थानीय भाषा के प्लेटफॉर्म की मांग बढ़ रही है।

Users के लिए एक इंटरैक्टिव प्लेटफॉर्म बनाया

इनमें से कई व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, ट्विटर और फ़ेसबुक से इस डर से बचते हैं कि वे जिस प्रकार की content का उपभोग करते हैं, उसके आधार पर उन्हें Judge क्या जाता है। शेयरचैट जैसे प्लेटफॉर्म ने उन्हें स्वतंत्र रूप से पोस्ट करने का विश्वास दिलाया। sharechat यूजर्स को अपनी प्राइवेसी को सुरक्षित न रखने से कोई आपत्ति नहीं है।

JIO से मिला फायदा

मुफ्त डेटा प्लान और सस्ते एंड्रॉइड फ़ोन के आगमन ने पहली बार ऑनलाइन आने वाले लोगों की संख्या में Jio को एक बड़ा कारक बना दिया है। गॉव देहात के लोगों के लिए उनकी अपनी भाषा में कंटेंट उपलब्ध ही नहीं था और इस वज़ह से लोकल लैंग्वेज की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही थी।

 

ग्रामीण और अर्ध-शहरी निवासियों के लिए, स्थानीय भाषा की सामग्री उपलब्ध नहीं थी और इस समूह में स्थानीय भाषा की मांग लगातार बढ़ रही थी, 2014 में, अंग्रेज़ी भाषा को हटा दिया गया था। Users जेनरेटेड कंटेट सिस्टम बनाने लगे।

Sharechat App Kis Desh Ka Hai

छोटे शहरों में शेयरचैट के Users की संख्या अधिक है

उनके ज़्यादातर users 12 से 25 वर्ष की आयु के साथ-साथ 70 वर्ष से अधिक आयु के हैं। इनमें से 86 फीसदी लोग टियर II और टियर III शहरों में रहते हैं। उनके 5 प्रतिशत दर्शकों में बांग्लादेशी, कनाडाई और दुबई के हैं। व्हाट्सएप पर हर दिन उनके करीब 35 लाख पोस्ट भी शेयर किए जाते हैं।

हिंदी Users के तेजी से बढ़ने की उम्मीद है

केपीएमजी की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2022 तक 75 प्रतिशत भारतीयों की इंटरनेट तक पहुँच होगी। 2022 तक अंग्रेज़ी यूजर्स से ज़्यादा हिन्दी यूजर्स होंगे। इससे बंगाली और मराठी पढ़ने वालों की संख्या भी बढ़ेगी। इसी सर्वे को आधार मानकर तीनों दोस्तों ने अपनी रणनीति तैयार की।

Conclusion

दोस्तों मैं उम्मीद है कि यह आर्टिकल (Sharechat App Kis Desh Ka Hai) आप लोगों को पसंद आया होगा और आप के सब सवालों के जवाब भी मिल गया होगा के शेयर चैट क्या है? शेयरचैट किस देश का ऐप है, शेयरचैट का मालिक कौन है। Sharechat कहाँ का app है, दोस्तों आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और फॅमिली के साथ शेयर ज़रूर करना। धन्यवाद्

FAQ About Sharechat App

शेयर चैट एप्प किस देश का है

Sharechat हमारे देश भारत का ऐप है। इसे कुछ भारतीय दोस्तों ने मिल कर बनाया था और अब प्ले स्टोर पर इसके लाखों डाउनलोड हैं।

शेयरचैट का मालिक कौन है

शेयरचैट मालिकी Mohalla Tech Pvt Ltd के पास है जिसे तीन भारतीय citizen अंकुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फरीद अहसान ने बनाया है।

शेयरचैट कब लांच हुआ?

इस अप्प अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया, यह ऐप बैंगलोर, भारत में स्थित है और इसके सीईओ अंकुश सचदेवा हैं।

 ये पोस्ट भी देखें:-

➡️ इंस्टाग्राम अप्प किस देश का है

➡️ Youtube Kis Desh Ka Hai

➡️ play store ki id kaise banaye

Leave a Reply

Your email address will not be published.