JOBS! रेलवे में नौकरी पाने का मौका, बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे नेकई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं और इन पदों के लिए 25 अप्रैल 2019 तक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छा अवसर आया है. दरअसल नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से चपरासी, ओएस पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इसके लिए रेलवे की ओर से आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इन पदों के लिए 25 अप्रैल 2019 तक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों में चपरासी के चार और ओसी (जी) पदों के लिए 12 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हालांकि इन पदों के लिए वो ही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने पहले रेलवे में काम किया है. यह भर्ती रेलवे से सेवानिवृत्त उम्मीदवारों के लिए है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए 65 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं और यह उम्र 1 दिसंबर 2019 के आधार पर तय की जाएगी. वहीं आयु सीमा में आरक्षण की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन में देखना होगा.

सेलेक्शन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन करने के लिए इन कागजों की होगी आवश्कता…

– सर्विस सर्टिफिकेट

– ड्राइविंग लाइसेंस

– पेंशनर परिचय पत्र

– पेंशन पैमेंट ऑर्डर

– आधार कार्ड

– पैन कार्ड

– तीन पासपोर्ट साइज फोटो

इससे पहले हाल ही में भारतीय रेलवे ने करीब 1 लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी और उनके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. वहीं रेलवे की ग्रुप-सी और डी पदों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया जारी है.