Indian Navy Recruitment 2021 Notification

INDIAN NAVY RECRUITMENT 2021 नाविक के रूप में, आप एक उच्च तकनीकी संगठन का हिस्सा बन जाएंगे। आपको एयरक्राफ्ट कैरियर, गाइडेड मिसाइल डेस्ट्रॉयर और फ्रिगेट्स, प्रतिकृति जहाजों और अत्यधिक तकनीकी और आकर्षक पनडुब्बियों और विमानों जैसे शक्तिशाली, आधुनिक जहाजों में सेवा करने की आवश्यकता होगी

WORK ENVIRONMENT INDIAN NAVY RECRUITMENT 2021

यह काम अलग-अलग टीमों में बंटा होता है, जो अलग-अलग तरह की नौकरियां करती हैं। यह विभिन्न उपकरणों जैसे राडार, सोनार या संचार या मिसाइल, बंदूक या रॉकेट जैसे हथियारों की फायरिंग का संचालन हो सकता है। प्रशिक्षण और प्रशिक्षण चयनित उम्मीदवारों को INS चिल्का में 22 सप्ताह के बुनियादी प्रशिक्षण से गुजरना होगा, इसके बाद विभिन्न नौसेना प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में आवंटित व्यापार में व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। सेवा की आवश्यकता के अनुसार शाखा / व्यापार आवंटित किया जाएगा। शिक्षा के क्षेत्र आप सेवा की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों से गुजर सकते हैं और विभिन्न विश्वविद्यालयों से समकक्ष योग्यता के प्रमाण पत्र पाठ्यक्रमों के सफल समापन पर सम्मानित किए जा रहे हैं।

  1. INDIAN NAVY RECRUITMENT 2021

आपको सेवा के 15 साल पूरे होने पर सेवानिवृत्ति पर “स्नातक समकक्ष प्रमाणपत्र” मिलेगा। योग्यता और आवश्यकता मैथ्स और भौतिकी के साथ 10 + 2 की परीक्षा में उत्तीर्ण और इनमें से किसी एक विषय में उत्तीर्ण होना चाहिए; केंद्र / राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एक शैक्षिक बोर्ड से रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान / कंप्यूटर विज्ञान।

AGE LIMIT INDIAN NAVY RECRUITMENT 2021

एसएसआर उम्मीदवार की आयु नामांकन के दिन 17-20 वर्ष के बीच