Hike Kis Desh Ka App Hai हाइक ऐप कौन से देश का है?

Hike Kis Desh Ka App Hai
Hike Kis Desh Ka App Hai


Hike Kis Desh Ka App Hai हेलो दोस्तों, हमारे website Mumtaz Hindi Tech में आपका स्वागत है। दोस्तों आज मैं आप के लिए बहुत interesting टॉपिक लेके आया हूँ जिस के बारे में काफ़ी लोग google पूछते रहते है कि Hike app kya hai? Hike अप्प किस देश का है, hike अप्प का मालिक कौन है। हाइक के संस्थापक कौन है? क्या Hike messenger ऐप चीन का है? तो दोस्तों आज मैं इन सारे सवालों जवाब इस आर्टिकल में देने वाला हूँ अगर आप भी जानना चाहते हैं तो आर्टिकल पूरा पढ़ें और ध्यान से पढ़ें।

हाइक (Hike) क्या है? हिन्दी में जानकारी

हाइक मैसेंजर एक Instant (P2P) मैसेजिंग ऐप है जो Users को इंटरनेट के दुवारा दुनिया भर में परिवार और दोस्तों को Messages, photos, videos, songs भेजने की सविधा प्रदान करता है और sms दुवारा अपने दोस्तों, और parents से भी बात चित करने की facility provide करता है।

हाइक मैसेंजर users को ऑफ़लाइन message भेजने, पासवर्ड के साथ Personal Chat को छिपाने और अपनी own भाषाओं में Local Stickers भेजने में सक्षम बनाता है।

हाइक Voice Calling feature भी देता है, इसका हाइक मैसेंजर ऐप एंड्रॉइड, आईओएस, विंडोज, ब्लैकबेरी और नोकिया प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। इसके ऐप्स को Google Play, Nokia Ovi Store, Windows Store, iTunes Store और अन्य ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।


ये भी पढ़े :—->> हेलो अप्प किस देश का है

हाइक कौन से देश का ऐप है? – Overview 

कंपनी 

हाइक

संस्थापक 

कविन भारती मित्तल

स्थापित

12 दिसंबर 2012 को 

देश/क्षेत्र 

भारतीय

कंपनी का प्रकार 

Social Network

Headquarters

नई दिल्ली, दिल्ली, भारत

हाइक कौन से देश का ऐप है?

हाइक, अन्य मैसेजिंग ऐप के विपरीत, एक विशेष भारतीय स्मार्टफोन एप्लिकेशन है जो व्हाट्सएप के समान काम करता है और इसका उद्देश्य कई ऐसी सुविधाएँ प्रदान करके प्रतिस्पर्धा करना है जो कहीं और नहीं मिलती हैं।

 

हाइक मैसेंजर ऐप हमें टेक्स्ट मैसेज के साथ स्टिकर्स, इमोशन्स, पिक्चर्स, वीडियो, ऑडियो फाइल्स, वॉयस मैसेज और बहुत कुछ भेजने की सुविधा देता है।

हाइक ऐप का मालिक कौन है? हाइक के संस्थापक कौन है?

कविन भारती मित्तल (Kavin Bharti Mittal) दुनिया के छठे सबसे बड़े मोबाइल मैसेजिंग एप्लिकेशन हाइक मैसेंजर के संस्थापक और सीईओ हैं। हाइक मैसेंजर की स्थापना 12 दिसम्बर 2012 को भारती इंटरपेज के केविन भारती मित्तल ने की थी।

उनका एक जुड़वां भाई और एक बहन है और उनके बहनोई शरण पसरीचा हैं। कविन भारती मित्तल सुनील मित्तल और न्याना मित्तल के बेटे हैं। कविन भारती मित्तल ने इंपीरियल कॉलेज लंदन से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री पूरी की।



ये भी पढ़े :—>> इंस्टाग्राम किस देश का है?

क्या hike app भारत में banned हो गया

Hike एक इंडियन कंपनी है और ये अभी तक banned नहीं हुआ क्यूने इस का इस्थापक भी Indian ही है जिसका नाम केविन भरतीं मित्तल है।

क्या Hike messenger ऐप चीन का है?

Hike एक भारती अप्प है और इसकी  की स्थापना 12 दिसंबर 2012 को भारती इंटरपेज के केविन भारती मित्तल ने की थी


Hike App Kis Desh Ka Hai – आखरी शब्द

दोस्तों मैं उम्मीद है कि यह आर्टिकल (Hike अप्प किस देश का है) आप लोगों को पसंद आया होगा और आप के सब सवालों के जवाब भी मिल गया होगा के Hike app kya hai? Hike अप्प किस देश का है, hike अप्प का मालिक कौन है। हाइक के संस्थापक कौन है? क्या Hike messenger ऐप चीन का है? दोस्तों आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और फॅमिली के साथ शेयर ज़रूर करना। धन्यवाद्

ये पोस्ट भी देखें:-

Leave a Reply

Your email address will not be published.