Helo App Kis Desh Ka Hai हेलो अप्प किस देश का है

Helo App Kis Desh Ka Hai || हेलो अप्प किस देश का है
Helo App Kis Desh Ka Hai

 

Helo App Kis Desh Ka Hai: हेलो दोस्तों, Mumtaz Hindi Tech में आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले है Helo App के बारे में की Helo App Kya Hai? हेलो अप्प किस देश का है, हेलो अप्प का मालिक कौन है। भारत में हेलो अप्प क्यों बैन कर दिया गया। तो चलिए आज यही जानतें हैं पूरा पढ़ें और ध्यान से पढ़ें।

Helo App Kya Hai. हेलो एप क्या है।

हैलो ऐप एक सोशल मीडिया एप्लिकेशन था जो users को अपनी own भाषा में फ़ोटो और वीडियो share करने डाउनलोड करने में सक्षम बनाता था।

चूंकि इस चीनी मोबाइल ऐप ने Users को अपनी क्षेत्रीय भाषा में content share करने की अनुमति दी थी, इसलिए भारत में इसके लाखों users थे और इसी वज़ह से भारत में ये अप्प काफ़ी लोकप्रिय ऐप बन गया था।

भारत में, हालांकि, हेलो ऐप को उसकी User Data Privacy Policy के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया है, इसलिए आप हैलो ऐप के बजाय भारतीय डेवलपर्स द्वारा develop किए गए ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Helo App Kis Desh Ka Hai

Helo app किस देश का है. Helo ऐप चाइना देश का है। हेलियो एक चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इसे इसी कंपनी ने भारत में लॉन्च किया था। ये ऐप भारतीयों को अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में content share करने का अवसर देना चाहता था

जैसा कि आप सभी जानते है कि Helo ऐप में ही यूजर्स अपनी क्षेत्रीय भाषा जैसे हिन्दी, पंजाबी आदि भाषा में फोटो, विडियो शेयर कर सकता था। हेलो ऐप में ही यूजर्स अपनी क्षेत्रीय भाषा में फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं, जैसे हिंदी, पंजाबी, गुजराती, तेलुगु, तमिल आदि।

Helo App का मालिक कौन है?

ज़हाँग योमिंग (Zhang Yiming) हेलो ऐप के मालिक, संस्थापक और सीईओ होने के साथ-साथ Bytedance बाइटडांस कंपनी का भी मालिक है। इसके अलावा, मैं आपको सूचित करना चाहूंगा कि बाइटडांस आज 100 बिलियन डॉलर की कंपनी है और मुझे यक़ीन है कि आप tik tok के बारे में जानते हैं, जिसे भी इसी कंपनी ने बनाया था।

Helo App को भारत में बैन क्यों किया गया है?

29 जून 2022 को, भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें टिक टॉक, हेलो ऐप और टुनटुन जैसे प्रसिद्ध ऐप शामिल हैं। भारत सरकार का दावा है कि चीनी कंपनियाँ भारत के यूजर्स का डाटा चुराकर विदेशों में बेच रही थी। भारत सरकार ने यह फ़ैसला भारतीय नागरिकों की निजता की रक्षा करने और भविष्य में डेटा चोरी जैसी गतिविधियों को रोकने के लिए किया है।

हेलो के जैसा इंडियन ऐप कौन-सा है?

इस तथ्य के बावजूद कि हैलो एप अब उपलब्ध नहीं है, आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। हम आपको हेलो ऐप से मिलते-जुलते अन्य ऐप्स के बारे में बताएंगे, जो एक भारतीय एप्लिकेशन है।

ROPOSO APP

Roposo App: Inmobi कंपनी ने इस भारतीय ऐप को शॉर्ट वीडियो शेयर करने के लिए बनाया है, जिसके 10 करोड़ से ज़्यादा यूजर्स हैं, जो भारत का टॉप शॉर्ट वीडियो ऐप बन गया है। इस आर्टिकल से आप को हे भी मालूम हो गया होगा के Roposo app kis desh ka hai. मतलब Roposo अप्प भी इंडिया का ही है.

Helo App Kis Desh Ka Hai – आखरी शब्द

दोस्तों मैं उम्मीद है कि यह आर्टिकल (Helo App Kis Desh Ka Hai) आप लोगों को पसंद आया होगा और आप के सब सवालों के जवाब भी मिल गया होगा के Helo App Kya Hai? हेलो अप्प किस देश का है, हेलो अप्प का मालिक कौन है। भारत में हेलो अप्प क्यों बैन कर दिया गया। दोस्तों आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और फॅमिली के साथ शेयर ज़रूर करना। धन्यवाद्
 
ये पोस्ट भी देखें:-

Leave a Reply

Your email address will not be published.