Blogger में own pageviews कैसे stop करे

 

Blogger में own pageviews कैसे stop करे

Hello दोस्तों, हमारे website mumtaz tech में आप का स्वागत है, दोस्तों, आज हम बात करेंगे के blogger में own pageviews कैसे stop करे. दोस्तों अगर आप एक नए blogger हैं और आप का ब्लॉग blogger पर है तो बहुत बार ऐसा होता है ऐसा होता होगा के जब आप अपना website visite करते होंगे तो आप को अपना pageviews भी आप आप के Stats में count हो जाता होगा, तो दोस्तों मुझे भी ऐसा problem शुरू शुरू में बहुत आता था लेकिन अब नहीं आता है. 

देखिए ये problem क्यों होता है वो इसलिए के जब आप कोई article अपने blog में publish करते हैं तो उसे आप अपने ब्लॉग में देखते हैं और चेक करते हैं, तभी  blogger में आप का ओन pageviews भी काउंट हो जाता है. वैसे तो wordpress में own pageviews बंद करने के लिए plugings हैं लेकिन ब्लॉगर में ऐसा कुछ नहीं है लेकिन blogger में एक setting हैं अगर आप वो कर लेते हैं और अपने blog को visite करते हैं तो आप का pageviews count नहीं होगा।

blogger में own pageviews कैसे stop करे.

आज मैं आप को वही बताने जा रहा हूँ के आप भी अपने ब्लॉग पर own pageviews count आप कैसे stop कर सकते हैं, आप अपने blog पर daily visitors, monthly visitors, lifetime visitors को देख सकते हैं, आप मेरे बताये हुए steps को follow करे, और article को पूरा पढ़े ताके आप को proper जानकारी मिल सके.

Step 1 :

सब से पहले आप अपने blogger में login हो जाए और और जिस भी ब्लॉग में आप को own page views को बंद करना हो उसमे जाए. left side में post के निचे आप को Stats का option होगा उस पर क्लिक कर दे.


Blogger में own pageviews कैसे stop करे

Step 2 :

अब आप mouse को पूरा निचे scroll करें आप Manage tracking your own page views पर क्लिक कर दें. 

Blogger में own pageviews कैसे stop करे

Step  3 :

जैसे ही आप Manage tracking your own page views पर क्लिक करेंगे आप के सामने एक page खुलेगा वह आप Don’t track my views for this blog वाले box पर टिक लगा दे. तो उसके निचे लिखा होगा Your page views from this browser will not be counted for this blog.


Blogger में own pageviews कैसे stop करे

अब आप जितना भी अपने ब्लॉग को visit करेंगे आप का own page views count नहीं होगा. ये trick use कर के आप अपना own page views count होने से बच सकते हैं.

उम्मीद है दोस्तों आप को ये information अच्छा लगा हो और आप को मालूम हो गया होगा के blogger में own page views कैसे stop करे. अगर अब भी आप के ज़हन में कोई सवाल हो तो comment कर के पूछ सकते हैं goodbye.



Leave a Reply

Your email address will not be published.