BHEL JOBS! इंजीनियर ट्रेनी पदों पर मिल रही नौकरी, जल्द करें अप्लाई

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड ने इंजीनियर ट्रेनी, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (HR), एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. उम्मीदवार 6 मई तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से इंजीनियर ट्रेनी, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (HR), एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती में कुल 145 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार 6 मई 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का विवरण

भर्ती में इंजीनियर ट्रेनी पदों के लिए 100, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (HR) पदों के लिए 20, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) पदों के लिए 25 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हालांकि अभी चयनित होने वाले उम्मीदवारों के पे-स्केल को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है और उनके कार्य के आधार पर उनकी सैलरी तय की जाएगी.

योग्यता

भर्ती में इंजीनियर ट्रेनी के लिए इंजीनियरिंग, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (HR) के लिए पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री, एचआर में डिप्लोमा आदि किया होना आवश्यक है. वहीं एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (फाइनेंस) के लिए आवेदन करने के लिए अकाउंट्स या फाइनेंस में पढ़ाई की होनी आवश्यक है.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 800 रुपये फीस और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. इस फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 6 मई 2019

फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 8 मई 2019

परीक्षा की तारीख- 25 और 26 मई 2019

सेलेक्शन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन सीबीटी यानी कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.