UPSC Recruitment: 965 पदों के लिए भर्ती, इन लोगों को मिलेगा मौका

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाली कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई 2019 है.

संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई 2019 है. अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है…

इस परीक्षा के माध्यम से 965 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसमें असिस्टेंट डिविजनल मेडिकल ऑफिसर के लिए 300, असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर के लिए 46, जूनियर स्केल पोस्ट के लिए 250, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के लिए 369 पद आरक्षित है. चयन प्रक्रिया के बाद अलग अलग विभागों में उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

योग्यता

इस परीक्षा में वो ही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की हो.

उम्र सीमा

इन पदों के लिए 32 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं और यह उम्र 1 अगस्त 2019 के आधार पर तय की जाएगी.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा जबकि एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवार बिना फीस  का भुगतान किए यहां अप्लाई कर सकते हैं. फीस का भुगतान डेबिट-क्रेडिट कार्ड और नेटबैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 6 मई 2019

कैसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

Updated: October 17, 2019 — 12:00 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *